Edition

दिल्ली लोकसभा चुनाव: मतदान के दिन क्या खुला, क्या बंद | पूरी सूची

यहां आपको यह जानना होगा कि 25 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के दौरान दिल्ली में क्या खुला है और क्या बंद है।
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली की सभी सात संसदीय सीटों पर शनिवार को मतदान होगा। मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए राजधानी भर के मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और तैयारी की गई है।

एक महिला मतदान से पहले अपने अंगूठे का निशान देती है (पीटीआई)(पीटीआई)

मतदान से 48 घंटे पहले ही दिल्ली में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मतदान के दिन सहित दो दिनों तक, राष्ट्रीय राजधानी में कोई भी शराब की दुकानें खुली नहीं रहेंगी। इसके अलावा, मतदान के दिन मतदाताओं की सहायता के लिए दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बस सेवाएं शनिवार को सामान्य से पहले शुरू होंगी।

भारत के आम चुनावों पर नवीनतम समाचारों तक विशेष पहुंच अनलॉक करें, केवल HT ऐप पर। अब डाउनलोड करो! अब डाउनलोड करो!
दिल्ली में लोकसभा चुनाव: 25 मई को क्या बंद है?
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेशों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए दिल्ली में सभी शराब की दुकानें और अन्य लाइसेंस प्राप्त परिसर 23 मई को शाम 6 बजे से 25 मई को शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे। दिल्ली के निकटवर्ती शहरों - फ़रीदाबाद और गुरुग्राम के लिए भी यही स्थिति है। राष्ट्रीय राजधानी में 4 जून को शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी।

शहर में लू की स्थिति के कारण राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल और शैक्षणिक संस्थान भी मतदान के दिन बंद रहेंगे। इसके अलावा, महीने के चौथे शनिवार यानी 25 मई को बैंक बंद रहेंगे।
The Dig Bite
Author: The Dig Bite

Leave a Comment

और पढ़ें