Edition

डोनेट फॉर न्याय अभियान

Kk
नई दिल्ली, 27 जनवरी को कांग्रेस की नई पहल “डोनेट फॉर न्याय अभियान” का शुभारंभ किया गया । जिसके अंतर्गत अभियान से जुड़कर देश का कोई भी व्यक्ति अपनी इच्छा अनुसार दान कर राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को सहयोग कर “न्याय योद्धा” बन सकता है।
कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन और पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में ‘डोनेट फॉर न्याय’ अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान संवाददाताओं को संबोधित करते हुए, अजय माकन ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी 6700 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। ऐसे में डोनेट फॉर न्याय अभियान के तहत राहुल गांधी की यात्रा को  ’एक पैसे प्रति किलोमीटर’ देकर देश का कोई भी नागरिक सहयोग कर सकता है।
माकन ने कहा कि जो भी व्यक्ति 670 रूपए या उससे अधिक डोनेट करेगा, उसे राहुल गांधी द्वारा साइन की हुई टी-शर्ट गिफ्ट के रूप में मिलेगी। जो लोग ’67 हजार रूपए’ या उससे अधिक डोनेट करेंगे, उन्हें एक न्याय किट मिलेगा,जिसमें टी-शर्ट, बैग, बैंड, बैच और स्टिकर होगा। जो लोग कुछ भी डोनेट करेंगे, उनको राहुल का साइन किया हुआ लेटर और डोनेशन का एक सर्टिफिकेट दिया जाएगा।
माकन ने कहा कि कैंपेन का मकसद लोगों को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का हिस्सा बनाना है। इस अभियान में हमने ‘ रेफर्ड बाई’ का एक कॉलम दिया है। इसमें लोगों को उन्हें डोनेशन के लिए मोटिवेट करने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर डालना है। हम टॉप 05 लोगों का नाम अपनी वेबसाइट में डालेंगे, जिन्होंने लोगों को डोनेशन के लिए सबसे ज्यादा मोटिवेट किया है।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने एक महीने पहले ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान की शुरुआत की थी। पार्टी का दावा है की कांग्रेस को लगभग तीन लाख लोगों ने आर्थिक मदद की है। इन लोगों की मदद से पार्टी को 20 करोड़ रुपया का सहयोग प्राप्त हो चुका है। 

The dig bite

The Dig Bite
Author: The Dig Bite

Leave a Comment

और पढ़ें